दरभंगा में सम्राट चौधरी व RCP सिंह का रोड शो,मिलन समारोह का आयोजन आज

 दरभंगा में सम्राट चौधरी व RCP सिंह का रोड शो,मिलन समारोह का आयोजन आज
Sharing Is Caring:

दरभंगा में आज बीजेपी का मिलन समारोह है इसे लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और भाजपा नेता आरसीपी सिंह पहुंचे हैं. दोनों एक खुली गाड़ी पर सवार होकर रोड शो कर रहे हैं. इसके बाद बताया गया है कि दरभंगा में आज महागठबंधन के कई दिग्गज नेता बीजेपी का दामन थाम सकते है। ऐसे में बीजेपी ऐक बार फिर से महागठबंधन और नीतीश कुमार को बड़ा झटका दे सकते हैं। वही दुसरी ओर बता दें कि इधर आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में वरिष्ठ राजनेता केसी त्यागी को जनता दल का विशेष सलाहकार और राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है। अब इस नियुक्ति को विपक्षी एकता के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि त्यागी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों को लामबंद करने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।त्यागी का कहना है,नीतीश कुमार मेरी पसंद के नेता हैं। मैंने उनसे संगठन की जिम्मेदारियों से मुक्त करने की अपील की थी। इस अनुरोध को दो महीने पहले स्वीकार कर लिया गया है।

nitish kumar

उन्होंने कहा, हालांकि, ताजा राजनीतिक हालात में एक समान विचारधारा वाली सभी पार्टियों को एक साथ आने और जारी तकरार की सियासत खत्म करने की जरूरत है। वही दुसरी तरफ बता दे कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास तेज कर दिए हैं।इसी कड़ी में उन्होंने बीते दिनों एक बार फिर से नीतीश कुमार दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे हुए हैं,जहां अहम बैठक हुई, इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा भी मौजूद हैं।2024 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों ने भाजपा की बेचैनी को बढ़ा दिया है। इसका सीधा उदाहरण 20 मई को कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में देखा गया था।

bjp 1

हालांकि इस समारोह में विपक्ष के 18 दलों के नेता एक मंच पर नजर आए थे और विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया गया था. वही इधर आज बता दे कि बिहार की सियासत अब हेलीकॉप्टर पर आ गई है। पहले बीजेपी ने नीतीश सरकार पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को सरकारी हेलीकॉप्टर नहीं देने का आरोप लगाया था, और वजह बताई थी कि गर्वनर दलित समाज से आते हैं। और अब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी के हेलीकॉप्टर को पार्किंग के लिए स्टेट हैंगर में जगह नहीं देने सरकार डरी हुई है। और उसका जनाधार खिसक रहा है। यहा वजह है कि सम्राट चौधरी के दरभंगा दौरे लिए सरकार अड़चनें पैदा कर रही है। हेलीकॉप्टर को उड़ने नहीं देने और लैंडिंग के लिए जगह न देना नीतीश कुमार के डर का कारण है। दरअसल आज सम्राट चौधरी को पार्टी कार्यक्रम में दरभंगा जाना है।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post