नीतीश कुमार को संयोजक नहीं बनाए जाने वाली खबरों पर भड़के नीरज कुमार,कहा-संयोजक बनने के लिए नीतीश कुमार आवेदन दिए हैं क्या?

 नीतीश कुमार को संयोजक नहीं बनाए जाने वाली खबरों पर भड़के नीरज कुमार,कहा-संयोजक बनने के लिए नीतीश कुमार आवेदन दिए हैं क्या?
Sharing Is Caring:

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्म है. इंडिया गठबंधन में चर्चा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संयोजक बनाया जा सकता है. बीते गुरुवार (04 जनवरी) को दिल्ली में कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक भी हुई थी. इन सबके बीच इंडिया गठबंधन में शामिल दलों की सबसे पहले प्राथमिकता है कि सीटों का बंटवारा हो जाए. हालांकि अभी तक यह नहीं हो सका है. इन सबके बीच संयोजक पद को लेकर भी बयानबाजी हो रही है. जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार (JDU Neeraj Kumar) ने शुक्रवार (05 जनवरी) को पत्रकारों से बातचीत में इस पर बड़ा बयान दिया.नीरज कुमार ने कहा कि सियासी गलियारे में लगातार नीतीश कुमार को लेकर संयोजक पद के लिए चर्चा हो रही है. वो आवेदन दिए हैं क्या? संयोजक का पद किसने सृजित कर दिया है?

IMG 20240105 WA0023

जान बूझकर प्रयास किया जा रहा है कि नीतीश कुमार की जो मुहिम है उस पर कहीं न कहीं विराम लग जाए. बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी को पता होना चाहिए कि नीतीश कुमार किसी पद के इच्छुक नहीं हैं. कोई उम्मीदवार नहीं हैं.अपने बयान में जेडीयू नेता नीरज कुमार ने सुशील कुमार मोदी को लेकर आगे कहा, “जहां तक संयोजक पद की मर्यादा पर आप सवाल खड़ा कर रहे हैं तो आप देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए गए निर्णय कि जॉर्ज फर्नांडिस संयोजक रहेंगे, आप इतिहास के उन पन्नों को कुरेद कर अटल जी को भी अपमानित कर रहे हैं. इस तरह का आचरण राजनीति में सही नहीं है. नीतीश कुमार तो इंडिया गठबंधन के सृजनकर्ता हैं. नीतीश कुमार किसी पद के उम्मीदवार नहीं हैं.”बता दें कि बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को बयान दिया था कि संयोजक का काम मुंशी का होता है. नीतीश कुमार को पद स्वीकार नहीं करना चाहिए. वह पीएम उम्मीदवार बनने चले थे और संयोजक बनाया जा रहा है।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post