राज्यपाल को हेलीकॉप्टर मुहैया नहीं कराने पर संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश पर लगाया छुआछूत का आरोप

 राज्यपाल को हेलीकॉप्टर मुहैया नहीं कराने पर संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश पर लगाया छुआछूत का आरोप
Sharing Is Caring:

सांसद सह पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मोतिहारी में रविवार को प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की नीचता की हद पार हो रही है. बिहार सरकार अनुसूचित जाति के नेता या राज्यपाल जैसे लोगों को हीन दृष्टि से देखती है. बिहार के राज्यपाल को वाल्मीकिनगर यात्रा के दौरान बेतिया में उनका स्वागत किया. राज्यपाल से पूछा कि हेलीकॉप्टर से क्यों नहीं गए तो राज्यपाल का जवाब सहज मिला, लेकिन जवाब सुन दुख हुआ।

IMG 20230521 WA0061

राज्यपाल की यात्रा करने के लिए बिहार सरकार हेलीकॉप्टर नहीं देती है.संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार के राज्यपाल से नीतीश कुमार छुआछूत की भावना रखते हैं इसलिए हेलीकॉप्टर चढ़ने के लिए नहीं देते हैं, उनको ये लगता है कि राज्यपाल के हेलीकॉप्टर पर चढ़ने से अपवित्र हो जाएगा, वे हद से ज्यादा नीचता पर उतर गए हैं. नीतीश कुमार ये भी चाहते हैं कि राज्यपाल भी किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में जाने के बजाए सिर्फ कमरे में बंद रहकर दस्तखद करें. आगे उन्होंने कहा कि महामहिम राज्यपाल महोदय से बिहार के नागरिक होने के नाते मैं क्षमा प्रार्थी हूं कि वर्तमान बिहार सरकार को अनुसूचित जाति से इतनी घृणा है कि अगर उस समाज का व्यक्ति बिहार का राज्यपाल भी हो जाए तो भी उसे हेलीकॉप्टर पर बैठने का हक नहीं है।

IMG 20230521 WA0021 1

सीएम नीतीश कुमार के देश भ्रमण पर भी बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने सवाल उठाते हुए कहा कि उनको अगले वर्ष वनवास होना है इसलिए वे वनवास जाने से पहले देश भ्रमण कर रहे हैं. वनवास जाने के बाद नीतीश कुमार और शिवानंद तिवारी कुटिया बनाकर आरजेडी ने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने का काम करेंगे. दरअसल आज बिहार के राज्यपाल सड़क मार्ग से पटना से वाल्मीकि नगर जा रहे थे. इस बीच संजय जायसवाल ने बेतिया में उनका स्वागत किया।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post