अयोध्या में राम मंदिर के होने वाले उद्घाटन पर बोले फारूक अब्दुल्ला-मुबारकबाद,राम केवल हिंदुओं के नहीं पूरे विश्व के लिए हैं..

 अयोध्या में राम मंदिर के होने वाले उद्घाटन पर बोले फारूक अब्दुल्ला-मुबारकबाद,राम केवल हिंदुओं के नहीं पूरे विश्व के लिए हैं..
Sharing Is Caring:

अयोध्या में बनकर तैयार हुए भव्य राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर देशभर में सियासी बयानबाजी जारी है. इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मंदिर उद्घाटन को लेकर मुबारकबाद दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं बल्कि पूरे विश्व के हैं. न्यूज एजेंसी से खास बातचीत में फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राम केवल हिंदुओं के भगवान नहीं हैं बल्कि वह पूरे विश्व के हैं. उन्होंने भाईचारे का संदेश दिया.न्यूज एजेंसी से बातचीत में फारूक ने कहा है, “एक बात जो बहुत जरूरत जरूरी है कि भगवान राम का मंदिर खुलने वाला है. मैं उन सबको जिन्होंने इसकी कोशिश की कि उनका मंदिर बने और वह तैयार हो गया है, उनको मुबारकबाद देता हूं।

IMG 20231221 WA0015 2

भगवान राम सिर्फ हिंदुओं के राम नहीं हैं बल्कि पूरे विश्व के हैं.”फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भगवान राम ने भाईचारे की बात की. उन्होंने मोहब्बत और एक दूसरे की सहायता की बात की. उन्होंने (भगवान राम) कभी भी किसी को गिराने की बात नहीं की. भले ही वह किसी मजहब, किसी जाति का हो, उसकी जुबान क्या है, यह मायने नहीं रहता. भगवान राम ने एक यूनिवर्सल मैसेज दिया है.” फारूक कहते हैं कि आज जब यह मंदिर खुलने वाला है उस भाईचारे को बनाए रखने के लिए काम करिए जो आहिस्ता आहिस्ता हमारे वतन से गायब हो रहा है.जम्मू कश्मीर में हाल ही में आतंकी घटनाओं में जवानों की शहादत पर दुख जाहिर करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान से बातचीत की नसीहत दी है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि पड़ोसी से दोस्ती और बातचीत होनी ही चाहिए. यह याद रखा जाना चाहिए कि दोनों देश परमाणु संपन्न मुल्क हैं. आतंकवाद को मजहब से जोड़ने की मुखालफत करते हुए उन्होंने कहा कि मजहब कभी भी आतंकवाद की इजाजत नहीं देता. आपको बता दें कि अभी तीन दिन पहले ही फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर आतंकवाद पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से बात नहीं की जाएगी तो कश्मीर की स्थिति गाजा जैसी हो जाएगी।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post