राम मंदिर के सहारे 2024 का चुनाव जीतेगी बीजेपी!प्राण प्रतिष्ठा में विपक्षी नेताओं का न जाना चुनाव में बनेगा बड़ा मुद्दा?

 राम मंदिर के सहारे 2024 का चुनाव जीतेगी बीजेपी!प्राण प्रतिष्ठा में विपक्षी नेताओं का न जाना चुनाव में बनेगा बड़ा मुद्दा?
Sharing Is Caring:

अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हो चुका है. प्राण-प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी भावुक भी नजर आए. पीएम ने रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद अपने संबोधन की शुरुआत ‘सियावर रामचंद्र की जय’ से की. प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी अपने 35 मिनट के संबोधन भाषण में 114 बार भगवान राम का नाम लिया, लेकिन विपक्षी दलों के नामों का जिक्र तक नहीं किया. पीएम मोदी ने यह बात जरूर कही कि कुछ लोग कहते थे कि राम मंदिर के निर्माण से आग भड़क जाएगी. ऐसे लोग भारत के सामाजिक भाव की पवित्रता को नहीं जान पाए. इस तरह पीएम मोदी ने विपक्ष को तवज्जो न देकर उन्हें ‘कमंडल’ तक ही समेट दिया है।रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए सभी राजनीतिक दलों को निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन कांग्रेस सहित विपक्ष के ज्यादातर दलों ने दूरी बना ली थी।

IMG 20240122 WA0011 2

उन्होंने खुद यह विकल्प चुना. समारोह में शामिल होने का न्योता मिलने के बावजूद वे शिरकत नहीं किए. उन्होंने इसे बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का इवेंट बताकर न शामिल होने का फैसला किया. कांग्रेस और दूसरे दल शायद यह भूल गए कि देश ने बीजेपी के लिए नहीं, बल्कि राम के लिए उत्सव मनाया है. राम किसी दल या धर्म के नहीं बल्कि सबके हैं.यही वजह है कि पीएम मोदी ने कहा कि राम भगवान सबके हैं. राम सिर्फ हमारे नहीं, राम तो सबके हैं. पीएम ने कहा कि आज इस ऐतिहासिक समय में देश उन लोगों को भी याद कर रहा है, जिनके कार्य और समर्पण की वजह से आज हम ये शुभ दिन देख रहे हैं. इस तरह पीएम मोदी ने विपक्ष का भले ही नाम नहीं लिया, लेकिन संकेतों में उन्हें खास तवज्जो न देकर बड़ा सियासी संदेश देने का दांव चला है।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post