यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह आज दिल्ली पुलिस के सामने हुए पेश,अपने ऊपर लगे आरोपों को किया खारिज

 यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह आज दिल्ली पुलिस के सामने हुए पेश,अपने ऊपर लगे आरोपों को किया खारिज
Sharing Is Caring:

DESK: पहलवानों का धरना लगातार दिल्ली के जंतर-मंतर पर जारी रहने के बाद यौन शोषण के आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह आज दिल्ली पुलिस के सामने पेश हुआ।आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के द्वारा दी गई सभी बयान को दर्ज कर लिया है,इसके साथ ही उनसे कुछ दस्तावेज भी मांगे हैं और कहा है कि दोबारा जरूरत पड़ने पर फिर से बयान दर्ज किए जाएंगे।मिल रही जानकारी के अनुसार बृजभूषण शरण सिंह ने पुलिस के सामने दिए बयान में अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारा है।

IMG 20230512 WA0024

दरअसल में दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवान के आरोपों की जांच के लिए महिला डीसीपी की निगरानी में 10 सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है. सूत्रों के मुताबिक बृजभूषण का दो बार बयान दर्ज हुआ है. बृज भूषण शरण के अपनी सफाई में कुछ वीडियो सबूत और मोबाइल डाटा जमा करने की बात कही गई है. बहुत जल्द एसआईटी दोबारा बृजभूषण से पूछताछ कर सकती है।दिल्ली पुलिस की टीम पहलवानों की शिकायत पर उत्तर प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, हरियाणा में सबूत जुटाने के लिए गई थी. देश के बाहर विदेशों में जो आरोप लगे हैं, दिल्ली पुलिस वहां भी संबंधित एजेंसीज के संपर्क में है।

IMG 20230512 WA0023

बृजभूषण शरण सिंह के अलावा भारतीय कुश्ती महासंघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर के भी बयान दर्ज किए गए. महिला की शिकायत पर दर्ज दिल्ली पुलिस की एफआईआर में विनोद तोमर भी आरोपी हैं।आपको बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इन पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है. पीड़ितों में एक नाबालिग भी है, जिसके मामले में सिंह के खिलाफ यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत केस दर्ज हुआ है. बृजभूषण शरण के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज करवाने के लिए पहलवानों को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा था।

Comments
Sharing Is Caring:

Related post